टिहरी : डीएम डॉ. सौरभ गहरवार ने राजकीय पॉलीटेक्निक गजा में आयोजित तहसील दिवस में सुनी जन समस्याएं, 46 शिकायतें हुई दर्ज, पचास प्रतिशत का किया मौके पर ही निस्तारण

टिहरी : जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल डॉ. सौरभ गहरवार की अध्यक्षता में आज तहसील गजा क्षेत्रान्तर्गत राजकीय पॉलीटेक्निक गजा के भवन में तहसील दिवस आयोजित किया गया। तहसील दिवस में 46 शिकायतें दर्ज की गई, जिनमें से पचाास प्रतिशत से अधिक शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। शेष शिकायती प्रकरणों पर समय सीमा निर्धारित करते हुए संबंधित अधिकारियों को शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए त्वरित गति से कार्यवाही कर निस्तारित करने के निर्देश दिये गए। तहसील दिवस में शिकायतें लोक निर्माण विभाग, शिक्षा, चिकित्सा, बाल विकास, पेयजल, विद्युत, समाज कल्याण विभाग आदि विभागों से संबंधित रही।
इस मौके पर ग्राम प्रधान लसेर बबीता देवी द्वारा नव निर्मित सिंचाई गुल के सम्बन्ध में शिकायत की गई, जिस पर जिलाधिकारी ने आज शाम तक रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिये। ग्राम माणदा के राजेन्द्र सिंह ने गजा माणदा सड़क पर क्षतिग्रस्त जाले वाले पुश्तों को ठीक करवाने के मांग की गई, जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता पीएमजीएसवाई को भौतिक कार्यो की स्वीकृति देते हुए आज से ही कार्य करने शुरू कर फोटोग्राफ्स उपलब्ध कराते हुए 15 दिन में कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिये गये। मण्डल महामंत्री भाजपा रतन सिंह ने जल जीवन मिशन के अन्तर्गत पेयजल निगम चम्बा में भ्रष्टाचार व अनियमितताएं तथा नन्दा देवी कन्याधन योजना में अनियमितताओं की शिकायत की गई, जिस पर जिलाधिकारी ने सीडीओ को जांच कराकर अवगत कराने के निर्देश दिये गये। ग्राम अखोड़ीसेरा कुल्पी के उम्मेद सिंह ने कठूड अखोडी सेरा पयालगांव मोटरमार्ग पर सड़क के पानी से मकान को खतरा की शिकायत, ग्राम विरोगी के भगवती प्रसाद कोठारी ने ओवरी से विरोगी खडवालगांव, खाण्ड मोटर मार्ग से पुश्तैनी खेत पर सुरक्षा दीवार निर्माण की मांग की गई, प्रकरणों को संबंधित अधिशासी अभियन्ता लोनिवि को 15 दिन के अन्दर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।
तहसील दिवस में ग्राम फलसारी के विरेन्द्र सिंह चौहान द्वारा विधायक निधि द्वारा कराये गये कार्यों के भुगतान के सम्बन्ध में, गजा के बलबीर सिंह द्वारा वृद्धावस्था पेंशन दिलाये जाने, ग्राम खाण्ड तैला मुन्नी देवी  द्वारा खाण्ड मोटर मार्ग के किमी 3 के अन्तर्गत भू स्खलन से आवासीय भवन के क्षतिग्रस्त होने की शिकायतें दर्ज की गई। ग्राम पंचायत माणदा के राजेन्द्र सिंह द्वारा गजा-माणदा मोटर मार्ग के स्थान स्वीर में सड़क के क्षतिग्रस्त होने तथा अवसीय भवनों को खतरा होने की शिकायत, ग्राम पंचायत विरोगी के अन्तर्गत ओवरी नामे तोक में पेयजल की शिकायत ग्राम वासियों तथा प्रधानाध्यपक रा.उ.मा. विधालय ओबरी द्वारा की गये जिस पर अधिशासी अभियन्ता जल संस्थान चम्बा को तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। ग्राम पंचायत गैण्ड की ग्राम प्रधान रीना देवी द्वारा ग्राम गैण्ड के देवेन्द्र सिंह नेगी हेतु दिव्याग प्रमाण पत्र जारी करने की मांग पर जिलाधिकारी ने सीएमओ को कार्यवाही करने के निर्देश दिये। इसके अलावा राशन कार्ड, आधर कार्ड बनाये जाने मांग की भी क्षेत्र की जनता द्वारा तहसील दिवस के अवसर पर की गयी।
तहसील दिवस में सीडीओ मनीष कुमार, एसडीएम नरेंद्रनगर देवेन्द्र सिंह नेगी, पीडी डीआरडीए प्रकाश रावत, सीएमओ डॉ. संजय जैन, डीएफओ टिहरी वी.के. सिंह, सीएओ अभिलाषा भट्ट, एआरटीओ चक्रपाणि मिश्रा, एएमए जिला पंचायत संजय खण्डूड़ी, जिला आयुर्वेदिक अधिकारी सुभाष, डीएसओ अरूण वर्मा, तहसीलदार रेनू सैनी सहित अन्य अधिकारी, जनप्रतिनिधि एवं क्षेत्रीय ग्रामवासी मौजूद रहे।

Share