बारिश आफत बनकर बरसी, रात भर लोग घर में घुसे पानी को निकालने में जुटे रहे

0

देहरादून। राजधानी दून में एक बार फिर बारिश आफत बनकर बरसी। देर रात शुरू हुई बारिश ने सुबह तक अपना कहर बरपाया। इस दौरान नदी नाले उफान पर रहे जिस कारण कई स्थानों पर जहंा पुश्ते टूटे वहीं आस-पास लोगों के घरों व दुकानों में पानी घुस गया। भारी बारिश के कारण बिजली के पोल व पानी की लाइनें भी क्षतिग्रस्त हो गयी जिसके कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।
बीती देर रात शुरू हुई मूसलाधार बारिश के कारण रायपुर क्षेत्र के शांति विहार स्थित नाले में एकाएक तेज पानी आने से बरसाती पानी लोगों के घरों में घुस गया। हालांकि तेज बारिश व नाले में अचानक आये उफान के दौरान लोग अपने घरों से बाहर सड़कों पर निकल गए, वही सड़के भी जलमग्न हो गयी। रात भर लोग घर में घुसे पानी को निकालने में जुटे रहे। उधर इन क्षेत्रों में रात भर बिजली भी गुल रही जिस कारण लोगों को परेशानियों से दो चार होना पड़ा। इस दौरान पुलिस प्रशासन की ओर से लाउड स्पीकर के जरिये नदी किनारे रह रहे लोगों को सुरक्षित स्थान पर जाने की हिदायत भी दी रही थी।
देर रात हुई भारी बारिश के कारण सुबह इन क्षेत्रों में कई स्थानों पर सड़कें व पुस्ते टूटे दिखायी दिये वहीं कई जगह पुल व पुलिया भी गायब मिले। बिजली के पोलों के बह जाने के कारण बिजली भी अवरूद्व रही वहीं पानी की लाइनों के टूटने से लोगों के घरों में पानी भी नहीं आ सका। वहीं युवा भाजपा नेता सूरज रावल ने बताया कि भारी वर्षा होने के कारण कई स्थानों पर पुश्ता टूटने की वजह से लोगों के घरों में पानी घुस गया जिसके कारण लोगों को भारी नुकसान हुआ। उन्होने बताया कि उन्होने फोन कर लेखपाल को मौके पर बुलाकर निरीक्षण किया, वहीं लोगों की समस्याओं को प्रशासन को अवगत कराया।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share