सर्वश्रेष्ठ वास्तु सलाहकार पुरस्कार से सम्मानित किया गया आचार्य सुमित रावल को

0

Soulofindia
हरिद्वार/ यह गौरव की बात है कि एक सर्वश्रेष्ठ वास्तु सलाहकार इस तीर्थनगरी के वासी हैं, उन्हें मिले इस पुरस्कार से विश्व स्तर पर हरिद्वार का नाम और दूर तक गया है, गौरतलब है कि आचार्य सुमित रावल (ASR) को ब्रांडआइकन द्वारा इंटरनेशनल फेम अवार्ड (IFA 2023) में भारत के सर्वश्रेष्ठ वास्तु सलाहकार से सम्मानित किया गया।
यह पुरस्कार नई दिल्ली में 18 मार्च, 2023 को बेल-ला-मोडे होटल्स, छतरपुर में ग्लैमरस और टॉप रेटेड बॉलीवुड अभिनेत्री में से एक, श्रीमती शिल्पा शेट्टी कुंद्रा द्वारा पुरस्कार समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदान किया गया। ब्रांडआइकन है 1600+ प्रविष्टियों, 85+ देशों और 800 + ब्रांडों के पुरस्कारों के साथ घटनाओं की दुनिया में सबसे सम्मानित पुरस्कारों में से एक और उत्कृष्टता का एक सच्चा प्रतीक ।

भारत के एक प्रसिद्ध वास्तु सलाहकार कोच तथा हरिद्वार स्थित एक उद्यम, वास्तु जस्ट फॉर यू के संस्थापक, आचार्य सुमित रावल (एएसआर) 2002 से वास्तु के क्षेत्र में हैं। उन्होंने 12,000+ लोगों को, भारत और विदेशों में आवासीय 3000 + वाणिज्यिक, औद्योगिक और संस्थागत परियोजनाओं को वास्तु परामर्श (बिना विध्वंस के) सफलतापूर्वक प्रदान किया है। वह सार्वजनिक और निजी दोनों क्षेत्रों में प्रसिद्ध कॉर्पोरेट्स के वास्तु विशेषज्ञ हैं।

पिरामिड वास्तु, नैनो वास्तु, ऊर्जा वास्तु, क्वांटम वास्तु, सूक्ष्म वास्तु विश्लेषण, संख्या वास्तु, औषधीय वास्तु, रत्नाध्याय और धतुध्याय के विशेषज्ञ, उन्होंने वास्तु शास्त्र और मनोगत विज्ञान पर 5500+ व्यक्तियों को प्रशिक्षित किया है। आचार्य सुमित जी एक योग्य ज्योतिषी, अंकशास्त्री, रेकी ग्रैंडमास्टर, न्यूरो भाषाई प्रोग्रामिंग ट्रेनर, पेरन्टिंग और पास्ट लाइफ रिग्रेशन थैरेपी के विशेषज्ञ भी हैं।

सुमित जी दुनिया भर में प्रशिक्षण, पाठ्यक्रम और कार्यशालाएं आयोजित करते हैं। प्रतिष्ठित संस्थान उन्हें अपने संबंधित दर्शकों के लिए विशेषज्ञ सत्र आयोजित करने के लिए वक्ता के रूप में आमंत्रित करते हैं। आगामी 24 मार्च, 2023 को लक्ष्मीबाई कॉलेज, दिल्ली विश्वविद्यालय में “वास्तु के साथ इनर इंजीनियरिंग की कला” पर और 2 अप्रैल 2023 को मिडास टॉक्स एंड वीमेन एक्जीक्यूटिव क्लब ऑफ इंडिया के साथ हयात सेंट्रिक, जनकपुरी, नई दिल्ली में “मैं अपने जीवन का अभियंता हूं” पर हैं। आचार्य सुमित रावल से सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर संपर्क किया जा सकता है।

विभिन्न संस्थाएँ श्री रावल की इस अनुपम उपलब्धि पर उनका मान करते हुए खुद को गर्वित महसूस कर रही हैं, वे आज हरिद्वार प्रेस क्लब में उपस्थित थे/ उन्होंने मीडिया के सम्मुख अपनी उपलब्धियों को साझा किया/

 

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share