चमोली : डीएम हिमांशु खुराना ने प्रसिद्व वजीर देवता के दर्शन कर दूरस्थ पोलिंग बूथ प्राथमिक विद्यालय डुमक का किया निरीक्षण

चमोली : जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने शनिवार को सबसे दूरस्थ गांव डुमक से तोलीताल-कुजौं मैकोट होते हुए करीब 17 किलोमीटर की पैदल दूरी तय कर गोपेश्वर पहुॅचे। शनिवार को सुबह जिलाधिकारी ने डुमक गांव में प्रसिद्व वजीर देवता के दर्शन करने के बाद सबसे दूरस्थ पोलिंग बूथ प्राथमिक विद्यालय डुमक का निरीक्षण किया। उन्होंने विद्यालय में छात्र संख्या एवं शिक्षण व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए जीर्णशीर्ण विद्यालय भवन की मरम्मत के लिए तत्काल प्रस्ताव उपलब्ध कराने के निर्देश मुख्य शिक्षा अधिकारी को दिए। इस दौरान जिलाधिकारी ने डुमक गांव में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं सहित विभिन्न विकास योजनाओं और बुनियादी सुविधाओं जायजा लेते हुए संबधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
इससे पूर्व विगत शुक्रवार को जिलाधिकारी की अध्यक्षता में डुमक गांव में देर रात्रि तक जनता दरवार एवं बहुउदेशीय स्वास्थ्य शिविर भी आयोजित किया गया। शिविर में 130 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण कर निःशुल्क दवा वितरित की गई। साथ 03 मरीजों को उपचार के लिए जिला अस्पताल गोपेश्वर रेफर किया गया। कृषि विभाग के माध्यम से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के 39 लाभार्थियों का किसान क्रेडिट कार्ड के आवेदन लिए गए। समाज कल्याण विभाग द्वारा 40 पेंशनरों का सत्यापन और वृद्वावस्था, विधवा, दिब्यांग पेंशन के 12 आवेदन लिए गए। जिलाधिकारी ने दूरस्थ गांव डुमक में ही रात्रि प्रवास किया।
शनिवार को जिलाधिकारी ने डुमक से तोलीताल होते हुए करीब 17 किलोमीटर की पैदल दूरी तय कर कुजौं मैकोट पहुंचे और ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। इस दौरान ग्रामीणों ने कुंजौमैकोट से डुमक जाने वाले रास्ते में क्षतिग्रस्त पैदल पुलिया निर्माण, राइका डुंग्री मैकोट का नाम संशोधित कर राइका कुंजौ-मैकोट-डुंग्री करने, अनुसूचित बाहुल्य बस्ती नैवी तक सड़क मार्ग स्वीकृत करने की मांग रखी। जिस पर जिलाधिकारी ने कहा कि ग्रामीणों की समस्याओं का जल्द से जल्द निस्तारण किया जाएगा। क्षेत्र भ्रमण के दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा.राजीव शर्मा, परियोजना निदेशक आनंद सिंह, सीईओ कुलदीप गैरोला, तहसीलदार रवि शाह, जिला समाज कल्याण अधिकारी वीके उनियाल आदि मौजूद थे।

1 thought on “चमोली : डीएम हिमांशु खुराना ने प्रसिद्व वजीर देवता के दर्शन कर दूरस्थ पोलिंग बूथ प्राथमिक विद्यालय डुमक का किया निरीक्षण

Comments are closed.

Share