हरिओम सरस्वती पीजी कॉलेज में आयोजित किया गया शिक्षा दान कार्यक्रम

धनौरी।
हरिओम सरस्वती पीजी कॉलेज धनौरी में शिक्षा दान कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें आठ छात्र- छात्राओं को प्रोफेसर कमलकांत बुधकर स्मृति स्कॉलरशिप प्रदान की गई। ये स्कॉलरशिप प्रोफेसर कमलकांत बुधकर की धर्मपत्नी संगीता बुधकर की ओर से प्रदान की गई।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कॉलेज प्रबंध समिति की अध्यक्ष सुमन देवी ने कहा कि शिक्षा दान से बड़ा कोई दान नहीं है। गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय हरिद्वार में प्रोफेसर रहे डॉ. कमलकांत बुधकर ने जीवन भर छात्र-छात्राओं के जीवन में शिक्षा का उजाला किया। उनकी मृत्यु के बाद उनकी धर्मपत्नी संगीता बुधकर उनके नाम से स्कॉलरशिप प्रदान कर छात्र-छात्राओं को शिक्षा की राह दिखा रही हैं। प्राचार्य डॉ आदित्य गौतम ने कहा कि कमलकांत बुधकर का पूरा जीवन शिक्षा को समर्पित रहा। उनके व्यक्तित्व से कोई भी प्रभावित हुए बिना नहीं रह सकता था। छात्र-छात्राएं उनकी राह पर चलकर आदर्श जीवन व्यतीत कर सकते हैं।
गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र डॉ. योगेश कुमार और डॉ अंजू शर्मा ने कमलकांत बुधकर से जुड़े संस्मरण साझा किए। छात्र छात्राओं को स्कॉलरशिप प्रदान करते हुए डॉ संगीता बुधकर ने कहा कि उनके उनके पति डॉ कमलकांत बुधकर का सपना था कि हर कोई उच्च शिक्षा प्राप्त करे। धन की कमी के चलते कोई भी शिक्षा से वंचित नहीं रहे। पति के सपने को पूर्ण करने के लिए वह निर्धन छात्र छात्राओं को आगे बढ़ने में मदद कर रही हैं।
कार्यक्रम को बी ए द्वितीय वर्ष की छात्रा शालू और सलोनी ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर डॉ दीपमाला कौशिक, डॉ प्रदीप कुमार,डॉ रविंद्र सैनी, आयुषी पंवार, डॉ स्वाति, जयदेव कुमार, दीपक कुमार,तुषार बाजपेई,मीना नेगी,ऐश्वर्या सिंह, मोनिका चौधरी, संदीप सिरोही, सरिता चंद्रा, सुरभि सागर, संजय कुमार, मोहित शर्मा आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share