संस्कृति स्कूल में विद्यार्थियों के दादा दादी ,नाना नानी का हुआ सम्मान

0

ग्रैंडपेरेंट्स डे का आयोजन

सोल ऑफ इंडिया, हरिद्वार

संस्कृति स्कूल [रानीपुर मोड़], में ग्रैंडपेरेंट्स डे के अवसर पर विगत सप्ताह एक विशेष कार्यक्रम का भावनात्मक तौर पर आयोजन किया गया।

विद्यालय में ग्रैंड पैरेंट्स डे बड़े ही उत्साह और उमंग के साथ मनाया गया। इस विशेष अवसर पर विद्यालय परिसर में विद्यार्थियों के दादा-दादी और नाना-नानी को स्नेहपूर्ण तरीके से आमंत्रित किया गया।

ये उनके प्रति आदर और प्रेम व्यक्त करने का अनूठा अवसर रहा।
विद्यालय में सीनियर केजी के बच्चों ने दादा–दादी, नाना–नानी का मार्च–पास्ट करके भव्य स्वागत किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय की प्रधानाचार्या श्वेता सहगल द्वारा किया गया, जिन्होंने अपने स्वागत भाषण में दादा-दादी और नाना-नानी के महत्त्व और बच्चों के जीवन में उनकी भूमिका पर प्रकाश डाला।

इस अवसर पर श्वेता सहगल ने कहा, “दादा-दादी और नाना-नानी बच्चों की परवरिश में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। वे उन्हें संस्कार, स्नेह, और जीवन के अनमोल अनुभव प्रदान करते हैं।”

कार्यक्रम की शुरुआत स्कूल के नन्हे-मुन्ने बच्चों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से हुई, जिसमें संगीत, नृत्य और नाट्य कार्यक्रम शामिल थे। बच्चों ने अपने ग्रैंड पैरेंट्स के प्रति अपनी भावनाओं को अभिव्यक्त करने के लिए विशेष नृत्य,गीत गाए और कविताएँ सुनाईं। इन प्रस्तुतियों ने सभी दर्शकों का मन मोह लिया और पूरे हॉल में खुशियों की लहर दौड़ गई।

इसके बाद विद्यालय की ओर से कुछ मनोरंजक खेल आयोजित किए गए जिसमे दादा-दादी , नाना–नानी ने मिलकर भाग लिया। खेलों में सभी ने खूब आनंद लिया और इन गतिविधियों ने ग्रैंड पैरेंट्स और बच्चों के बीच के रिश्ते को और भी प्रगाढ़ किया।

कार्यक्रम के अंत में ग्रैंड पैरेंट्स को पुस्तक देकर सम्मानित किया गया। यह दिन सभी के लिए अविस्मरणीय बन गया, जहाँ बच्चों और ग्रैंड पैरेंट्स के बीच के रिश्ते की मिठास और गहरी लिए हो गई।

संस्कृति विद्यालय निदेशिका दिव्या पंजवानी ने कार्यक्रम के समापन पर सभी ग्रैंड पैरेंट्स और विद्यार्थियों को धन्यवाद दिया और कहा कि इस तरह के आयोजन बच्चों में परिवार के प्रति आदर और प्रेम की भावना को और भी मजबूत करते हैं।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share