सांस्कृतिक कार्यक्रमों के संग संपन्न हुई सीबीसी की पोषण चित्र प्रदर्शनी

0

ज्वालापुर इंटर कॉलेज में विगत दो दिनों से राष्ट्रीय पोषण मिशन के तहत केंद्रीय संचार ब्यूरो ने लगाई हुई थी पोषण चित्र प्रदर्शनी

हरिद्वार। भारत सरकार के सूचना प्रसारण मंत्रालय, केंद्रीय संचार ब्यूरो शाखा देहरादून के माध्यम से राष्ट्रीय पोषण मिशन के तहत देशभर में मनाई जा रहे पोषण माह के अंतर्गत ज्वालापुर इंटर कॉलेज के प्रांगण में पोषण दृश्य चित्र प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा था जिसका शुक्रवार को रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ समापन हुआ।

समापन अवसर पर ब्लॉक बहादराबाद के ग्राम अजीतपुर के प्रधान प्रखर कश्यप मुख्य अतिथि ,शाहपुर शीतला खेड़ा के ग्राम प्रधान दीपक सैनी ,जिया पोता के ग्राम प्रधान कृष्ण पाल विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे । समापन समारोह में जहां संस्कृतिक कार्यक्रमों के प्रतिभागियों छात्राओं को प्रमाण पत्र और पुरस्कार देकर उनका उत्साहवर्धन किया गया वहीं देहरादून से आए सांस्कृतिक दल प्रयास जागरूकता दल ने पोषण मिशन पर आधारित गीत और नाटक प्रस्तुत किये। ज्वालापुर इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य राजीव कुमार ने केंद्रीय संचार ब्यूरो प्रादेशिक शाखा देहरादून के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि विभाग की ओर से हमारे विद्यालय को इस कार्य के लिए चुना गया यह प्रसन्नता का विषय है, क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी एन एस नयाल ने समस्त प्रतिभागियों सहयोगियों का आभार प्रकट किया समापन इस अवसर पर जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी की प्रतिनिधि के रूप में डॉक्टर कोमल , महिला बाल विकास विभाग की ओर से आंगनवाड़ी सुपरवाइजर सुमन रावत, गायत्री राणा आदि ने महिलाओं बच्चों बालिकाओं आदि को स्वस्थ रहने के लिए पौष्टिक आहार के विषय में महत्वपूर्ण जानकारियां प्रदान की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ विषय पर लघु नाटिका भी प्रस्तुत की गई दृश्य चित्र प्रतियोगिता की अंतिम दिन सहयोगी शिक्षकों शिक्षिका को उपहार और पुरस्कार देकर उनके प्रति आभार प्रकट किया गया। समापन समारोह का संचालन वरिष्ठ समाज सेवी संजय वर्मा ने किया।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share