नशा छोड़ो दूध पियो

नैनीताल। गांधी चौक तल्लीताल में ग्वल सेना के तत्वावधान में नशा छोड़ो दूध पियो अभियान का आयोजन किया गया कार्यक्रम का आयोजन संस्था के संस्थापक पूरन मेहरा द्वारा किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ वरिष्ठ पत्रकार प्रोफेसर गिरीश रंजन तिवारी द्वारा किया गया।
 जिसमें कई संगठनों के जनप्रतिनिधि और कार्यकर्ता मौजूद थे इस दौरान बच्चों और लोगों को जागरूक करते हुए पूरन मेहरा ने कहा आज नशा अपने पूरे पैर पसार रहा है और बच्चों मे नशा ज्यादा फैल रहा है हम सब लोगों को जागरूक होकर जो बच्चे और युवा नशे में ग्रस्त हैं उन्हें बाहर निकालना है और नशे का कारोबार करने वाले लोगों की धरपकड़ करनी है।
इस मौके पर प्रोफेसर गिरीश रंजन तिवारी ने भी पूरन मेहरा द्वारा चलाए गए इस अभियान की सराहना करते हुए कहा पहले लोग सिर्फ शराब का नशा करते थे और आज अफीम स्मैक और विभिन्न प्रकार के नशो होने लगा है और युवा इसका सेवन कर रहे हैं और हम सब लोगों को इसकी रोकथाम करना जरूरी है।

सांसद प्रतिनिधि गोपाल रावत ने भी पूरन मेहरा द्वारा किए गए इस कार्य की सराहना करते हुए का हम सब को आगे बढकर नशे को खत्म करना होगा और शहर का एक जागरूक व्यक्ति बंद कर नशे के खिलाफ मुहिम छेडनी होगी। इस दौरान अन्य वक्ताओं ने भी नशे के खात्मे के लिए संकल्प लिया इस दौरान प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की नीलम दीदी ने भी लोगों से नशे के विरुद्ध खड़े होने की अपील की है। इस दौरान आयोजक पूरन मेहरा ने जो नशे का सेवन नहीं करते हैं। उनको गुलाब का फूल देकर सम्मानित किया और उनसे नशे के खिलाफ मुहिम चलाकर खड़े होने की अपील की है। इस मौके पर व्यापार मंडल अध्यक्ष मारुति नंदन शाह,आप पार्टी के प्रदेश संयोजक प्रदीप दुमका,डॉ गिरीश रंजन तिवारी, विनीता दीदी, आशा भट्ट, मंजू रौतेला,इला,बीएस बिष्ट, गंगा सिंह, नंदन, भीम भाई, व्यापार मंडल के उपाध्यक्ष नासिर खान, इमरान खान, सहित दर्जनों लोग इस मुहिम के हिस्सा बने और सभी के द्वारा कार्यक्रम को सफल बनाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share