पौड़ी : सीडीओ अपूर्वा पांडे ने तहसील दिवस में सुनी जन समस्याएं, 15 शिकायतें हुई दर्ज, अधिकांश का किया मौके पर ही निस्तारण, अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

पौड़ी :  मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा पांडे की अध्यक्षता में आज पौड़ी तहसील परिसर में तहसील दिवस आयोजित किया गया। तहसील दिवस में 15 शिकायतें दर्ज हुई जिसमें अधिकांश शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया। मुख्य विकास अधिकारी ने तहसील दिवस में अनुपस्थित रहे अधिकारियों तथा पूर्व में आयोजित हुई तहसील दिवस में समस्याओं का निराकरण न करने पर संबंधित अधिकारियों का स्पष्टीकरण तलब किया। उन्होंने समस्त अधिकारियों को निर्देशित किया कि तहसील दिवस  सहित अन्य बैठकों में प्रतिभाग करना सुनिश्चित करें, जिससे आम जनमानस की समस्याओं का समाधान मौके पर हो सकेगा।
तहसील दिवस में अधिकतर शिकायतें  स्वास्थ्य, पेयजल, सड़क सहित अन्य विभागों की रही। मुख्य विकास अधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि तहसील दिवस में जो शिकायतें दर्ज हुई हैं उनका निस्तारण 15 दिवस के भीतर पूर्ण करना सुनिश्चित करें। कहा की पूर्व तहसील दिवस में जिन समस्याओं का निराकरण अभी तक नहीं हो पाया है उनका भी तत्काल निस्तारण करें। उन्होंने समस्त अधिकारियों को बैठकों में पूर्ण तैयारी के साथ प्रतिभाग करने के निर्देश भी दिए। कहा कि क्षेत्र में हो रहे विभिन्न कार्यों का समय-समय पर निरीक्षण करते हुए उसकी आख्या रिपोर्ट प्रस्तुत करें। कहा कि विकास कार्यों को गंभीरता से लेते हुए गुणवत्ता के साथ कार्य करना सुनिश्चित करें। जिससे आम जनमानस को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि तहसील दिवस में जो निर्देश दिए गए हैं उनका अनुपालन करना सुनिश्चित करें। कहा कि विकासखंड स्तर की समस्याओं का निस्तारण ब्लॉक स्तर पर ही करें। जिससे आम जनमानस को मुख्यालयों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। उन्होंने सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि आयोजित होने वाले तहसील दिवस तथा बीडीसी बैठकों का प्रचार-प्रसार बैठक से पूर्व करना सुनिश्चित करें। जिससे आम जनमानस बैठक में प्रतिभाग कर अपनी समस्याएं दर्ज करा सकें।
इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी पुष्पेंद्र सिंह चौहान, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रवीण कुमार, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी पीएस बिष्ट, सीओ पुलिस प्रेमलाल टम्टा, तहसीलदार पौड़ी सुशीला कोठियाल,  जिला पंचायत राज अधिकारी जितेंद्र कुमार, जिला पूर्ति अधिकारी केएस कोहली, जिला बाल विकास अधिकारी जितेंद्र कुमार, अधिशासी अभियंता जल संस्थान एसके राय सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Share