गौरा शक्ति एप की जानकारी, महिलाओं की सुरक्षा के लिए पुलिस हमेशा संकल्पबद्धः नरेश राठौड़

soulofindia
हरिद्वार। कनखल पुलिस ने नारी शक्ति को जागरूकता के लिए अभियान चलाकर गौरा शक्ति एप की जानकारी दी। बताया कि किसी भी स्थिति में बालिका और महिलाएं ऐप पर एक क्लिक करें। तत्काल पुलिस सहायता के लिए पहुंचेगी।
महिलाओं एवं बच्चों की विरुद्ध होने वाले अपराधों पर रोकथाम के लिए कनखल पुलिस ने जगजीतपुर स्थित पायलट बाबा इंस्टिट्यूट, मातृ सदन चैक, ग्राम मिस्सरपुर, जमालपुर, ग्राम जियापोता, ग्राम नूरपुर पंजनहेड़ी में कामकाजी महिलाओं और छात्रों को गौरा शक्ति ऐप की जानकारी दी। उनके मोबाइल फोन में एप डाउनलोड करवाया। इस अवसर पर कनखल थाना प्रभारी नरेश राठौड़ ने छात्र-छात्राएं एवं शिक्षिकाओं को जानकारी देते हुए कहा कि पुलिस महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा के लिए हमेशा संकल्प बंद है उत्तराखंड सरकार ने महिलाओं और बालिकाओं के प्रति होने वाले अपराधों के मद्देनजर ही उत्तराखंड पुलिस एप को लॉन्च किया है। एप के जरिये महिलाएं और बालिकाएं अपनी शिकायत दर्ज करा सकती हैं। एप पर क्लिक करते ही तत्काल पुलिस आपके पास पहुंचेगी।
महिलाओं व छात्राओं को जानकारी देते हुए कॉन्स्टेबल प्रवीण कुमार और महिला कॉन्स्टेबल पुनम सौरियाल ने कहा कि पुलिस छात्राओं और महिलाओं की सुरक्षा के लिए बेहतर तरीके से कार्य करती आ रही है। अक्सर ऐसा होता था कि किस तरह की महिला या बच्चों के साथ घटना होने पर पुलिस थाने पहुंचकर या फिर फोन पर शिकायत करने पर पुलिस पहुंच गई थी। लेकिन अब ऐप के जरिए तत्काल पुलिस पीड़ित तक पहुंच जाएगी और आरोपियों को गिरफ्तार करेगी। लगातार स्कूल और कॉलेजों में महिलाओं एवं छात्राओं को एप की जानकारी दी जा रही है। नूरपुर पंजनहेही के ग्राम प्रधान प्रदीप चैहान ने कहा कि पुलिस की ओर से चलाए जा रहे अभियान एवं उत्तराखंड पुलिस एप एवं गोरा शक्ति एप का कार्य बेहद सराहनीय है कहा कि इस कार्य में पुलिस का पूरा सहयोग किया जाएगा। उन्होंने कहा कि डीजीपी उत्तराखंड अशोक कुमार एवं एसएसपी हरिद्वार अजय सिंह के नेतृत्व में हरिद्वार की पुलिस अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए बहुत अच्छी तरीके से कार्य कर रही है। अपराधों पर काफी हद तक अंकुश भी लग गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share