हिमानी ने पास की समाजशास्त्र विषय में यूजीसी नेट की परीक्षा, माता-पिता व प्रोफेसर डॉ. तनु मित्तल को दिया सफलता का श्रेय

कोटद्वार : शनिवार को यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन द्वारा जारी नेट के परीक्षा परिणाम में हिमानी ने समाजशास्त्र विषय में यूजीसी नेट की परीक्षा पास की। कोटद्वार शहर निवासी हिमानी ने अपनी सफलता का श्रेय अपने पिता रेवत सिंह बिष्ट, माता देवेश्वरी देवी और अपनी समाजशास्त्र की प्रोफेसर डॉ. तनु मित्तल को दिया। आपने बताया की राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय से बी कॉम की परीक्षा पास की और समाजशास्त्र विषय में रुचि होने के कारण समाजशास्त्र विषय में एमए में प्रवेश लिया। इसी बीच जेएनयू से एमए समाजशास्त्र में प्रवेश लिया। स्नातकोत्तर की कक्षा की पढ़ाई के साथ साथ यूजीसी नेट की परीक्षा की तैयारी करती रही। आपने बताया की आप कड़ी मेहनत से परीक्षा की तैयारी में लगी रही। हिमानी  ने बताया कि महाविद्यालय कोटद्वार की प्रोफेसर डॉक्टर तनु मित्तल ने उन्हें समाज शास्त्र विषय की गहन जानकारी दी। हिमानी ने बताया की डॉ तनु मित्तल के मार्गदर्शन में समाजशास्त्र विषय को अपने करियर के रूप में चुना। हिमानी के चयन पर महाविद्यालय में खुशी का माहौल है।
राजकीय महाविद्यालय कोटद्वार की समाजशास्त्र की विभाग प्रभारी डॉ. तनु मित्तल ने बताया कि आपके द्वारा समय समय पर समाजशास्त्र विषय में यूजीसी नेट  एवं अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की निशुल्क तैयारी कराई जाती है। आपके मार्गदर्शन में अन्य छात्र छात्राओं ने भी नेट एवं अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं को पास किया है। आपने बताया की एक शिक्षक ही छात्र छात्राओं का भाग्य निर्माता होता है। आपने हिमानी की सफलता पर हार्दिक शुभकामनाएं प्रेषित की एवं अन्य छात्र छात्राओं को इसी लगन के साथ कार्य करने के लिए प्रेरित किया।

1 thought on “हिमानी ने पास की समाजशास्त्र विषय में यूजीसी नेट की परीक्षा, माता-पिता व प्रोफेसर डॉ. तनु मित्तल को दिया सफलता का श्रेय

Comments are closed.

Share