जनवरी में देव डोली शोभायात्रा को लेकर गढ़वाल महासभा की बैठक सम्पन्न

सोल ऑफ इंडिया, बेलवाल
हरिद्वार। गढ़वाल महासभा के तत्वावधान में 14 जनवरी 2023 को मकर संक्रांति के पावन पर्व पर होने वाली माँ धारी देवी एवं भगवान श्री नागराजा देव डोली शोभायात्रा के विषय में एक विशेष बैठक का आयोजन शिव विश्राम गृह अपर रोड हरिद्वार में किया गया। जिसमें माँ धारी देवी नागराजा उपासक आचार्य श्री सुरेंद्र प्रसाद सुन्दरियाल महाराज उपस्थित थे। आचार्य सुन्दरियाल ने गढ़वाल महासभा के सम्मानित कोर कमेटी के सदस्यों एवं पदाधिकारियों को देव डोली शोभायात्रा के विषय में प्रकाश डाला और आयोजन को लेकर विचार विमर्श किया।
प्राप्त विचारों से नियत किया गया कि देव डोली शोभायात्रा जनवरी में माँ धारी देवी थाना नेहरू नगर कालोनी धरमपुर देहरादून से प्रारम्भ होकर हरॉवाला, डोईवाला, ऋषिकेश में रायवाला में नगर भ्रमण के पश्चात 14 जनवरी को दिन में 12 बजे हरिद्वार में पहुँचेगी, जिसका रात्रि विश्राम हरिद्वार में शिव विश्राम गृह अपर रोड हरिद्वार में ही होगा।
गढ़वाल महासभा के अध्यक्ष मुकेश जोशी ने बताया कि इस शोभायात्रा का मुख्य उद्देश्य उत्तराखंड की देव संस्कृति का प्रचार प्रसार करना है एवं देश प्रदेश में रह रहे समस्त भक्त जनों के कल्याण की भावना को लेकर ऐसे दिव्य डोली शोभायात्रा को महाराज श्री कर रहे हैं, ईश्वर से यह सौभाग्य गढ़वाल महासभा हरिद्वार को प्राप्त हुआ है।
गढ़वाल महासभा के संयोजक महंत अनिल गिरी जी ने कहा कि बड़े हर्ष एवं खुशी की बात है कि माँ धारी देवी जी और देव नागराजा जी की शोभायात्रा का स्वागत कार्यक्रम एवं स्नान कार्यक्रम को भक्ति और श्रद्धा से पूर्ण करने का सहयोग गढ़वाल महासभा हरिद्वार के सदस्यों ने लिया है।
गढ़वाल महासभा के महामंत्री प्रमोद डोभाल ने कहा कि माँ धारी देवी जी देव डोली एवं श्री देव नागराजा शोभायात्रा में बड़ी संख्या में संत समाज और सामाजिक संगठन, व्यापारी वर्ग, एवं मातृशक्ति और गढ़वाल महासभा के समस्त सदस्य और पदाधिकारी इसमें सपरिवार भागीदारी करेगें और देव डोली शोभायात्रा को सफल बनाने में अपना पूर्ण सहयोग प्रदान करेगें।
सभा में महंत अनिल गिरी, अध्यक्ष मुकेश जोशी, तुषार धस्माना जी, देवेन्द्र दत्त शर्मा, जसराम ढौंडियाल, महामंत्री प्रमोद डोभाल, अनुज कोठियाल, मुकेश कोठियाल, प्रतिमा बहुगुणा, सुषमा रावत, आशुतोष गिरी, प्रेम प्रकाश धस्माना, सच्चिदानंद भट्ट, रमेश रतूड़ी, आदेश गिरी ने विचार विमर्श कर प्रतिभाग किया। सभा की अध्यक्षता गढ़वाल महासभा के अध्यक्ष मुकेश जोशी और संचालन महामंत्री प्रमोद कुमार डोभाल ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share