बिहार का मिजाज है भाजपा के खिलाफ बता रहे वोट : उमेश सिंह कुशवाहा

पटना : जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने मोकामा विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में महागठबंधन प्रत्याशी श्रीमति नीलम देवी को जीत पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह भाजपा की पाखंडी एवं सामाजिक न्याय विरोधी राजनीति के खिलाफ़ जनता का जनादेश है। लोकतंत्र में जनता मालिक है। जनता ने जो फैसला सुनाया, हमें मंजूर है। उन्होंने मोकामा की महान जनता के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उसने हमारे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काम पर अपनी मुहर लगाते हुए महागठबन्धन को अपना आशिर्वाद दिया। मोकामा की जनता ने जहां एक ओर महागठबन्धन को अपना आशीवाद दिया वहीँ भाजपा को बिहार में उसकी असली जगह बताने का भी काम किया।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि गोपालगंज में भी भाजपा जदयू के आधार वोट में सेंध नहीं लगा पायी, वहां लव -कुश एवं अतिपिछड़ों का एकमुश्त वोट हमें मिला। मोकामा और गोपालगंज की महान जनता ने बता दिया कि जदयू का आधार वोट आज भी उसके साथ है। मोकामा में महाठबंधन बड़े फासले से जीता है, जबकि गोपालगंज में एनडीए उम्मीदवार को मामूली अंतर से जीत हासिल हुई है, और वो भी तब जबकि वहां सहानुभूति फैक्टर काम कर रहा था। हमारे देश की जनता अक्सर इस तरह के मौके पर सेंटिमेंट के आधार पर वोटिंग करती है। स्पष्ट है कि बिहार की जनता ने महागठबंधन को दिल से स्वीकार किया है और मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार की सरकार की नीतियों और उपलब्धियों का असर यथावत है।

उन्होंने कहा कि गोपालगंज सीट पर महागठबंधन प्रत्याशी ने भाजपा को काफी कड़ी टक्कर देने का काम किया है। 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव की तुलना में गोपालगंज सीट पर महागठबंधन प्रत्याशी के वोट में लगभग दुगुनी वृद्धि हुई, जबकि भाजपा के वोट में सात हजार वोट की गिरावट दर्ज हुई है। बिहार का मिजाज भाजपा के खिलाफ है। गोपालगंज सीट पर एमआईएम ने भी 12 हजार से अधिक वोट प्राप्त किए हैं, महागठबंधन के लिए यह विचारणीय प्रश्न जरुर है। यदि वोटों का यह बिखराव नहीं होता तो गोपालगंज सीट से भी भाजपा की विदाई तय ही थी। हमारे सर्वमान्य नेता मुख्यमंत्री श्री नीतिश कुमार जी इसीलिए भाजपा के विरुद्ध पुरे देश में सभी दलों के एक गठबंधन का प्रयास कर रहे हैं। आने वाले समय में जदयू पुरे दम खम के साथ भाजपा के विरुद्ध पुरे देश में एक महागठबंधन बनाकर भाजपा को शिकस्त देगी। हमें पूरा विश्वास है कि मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री श्री तेजस्वी यादव की जोड़ी आगामी चुनावों में और शानदार परिणाम लेकर आएगी।

1 thought on “बिहार का मिजाज है भाजपा के खिलाफ बता रहे वोट : उमेश सिंह कुशवाहा

Comments are closed.

Share