हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने एनयूजे की फेक न्यूज के खिलाफ मुहिम का समर्थन किया

0
हैदराबाद। नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स (इंडिया) की फेक न्यूज के खिलाफ मुहिम को हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने पूरा समर्थन दिया है। एनयूजे इंडिया से सम्बद्ध तेलगांना जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के चौथे द्विवार्षिक अधिवेशन में श्री बंडारू दत्तात्रेय ने कहा है कि पत्रकारों को समाचारों के माध्यम से जनता के सामने सच लाना चाहिए। फेक न्यूज से समाज पर विपरीत असर पड़ता है। उन्होंने कहा कि सत्य उजागर करने पर कभी कभी कठिनाइयों को सामना करना पड़ता है। ऐसी स्थिति में डरने की आवश्यकता नहीं है। 
श्री बंडारू दत्तात्रेय ने टीजेए के उर्दू मुस्कान खिलवत में आयोजित अधिवेशन में पत्रकारों की समस्याओं का सुलझाने का आश्वासन भी दिया। उन्होंने कहा कि पत्रकारों के हितों के लिए वे लंबे समय से कार्य कर रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि आज मीडिया में न्यूज की बजाय व्यूज ज्यादा दिखाया जा रहा है। 
इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ जर्नलिस्ट्स से संबद्ध एनयूजे इंडिया के अध्यक्ष ने कहा कि फेक न्यूज के खिलाफ बड़े पैमाने पर अभियान छेड़ा जाएगा। मीडिया की गिरती साख को बचाने के लिए पीत पत्रकारिता करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की जरूरत है। एनयूजे उपाध्यक्ष प्रदीप तिवारी ने कहा कि सभी राज्यों में पत्रकारों को मान्यता दिलाने वाली समितियों का तुरंत गठन हो। उन्होंने पत्रकारों को रेल यात्रा में पहले मिलने वाली रियायत को तुरंत बहाल करने की मांग की। 
टीजेए अध्यक्ष के वी रमन्ना राव ने कहा कि तेलंगाना में मीडिया एक्रीडेशन कमेटी का गठन करने के लिए आंदोलन किया जाएगा। उन्होंन कहा कि तेलंगाना के वरिष्ठ पत्रकारों को पेंशन की सुविधा दिलाने के लिए मुख्यमंत्री से मांग की जाएगी। साथ ही तेलगांना के पत्रकारों को मेडिकल सुविधा दी जाए। अधिवेशन को एनयूजे के पूर्व अध्यक्ष उपाला लक्ष्मण, आईएफजे की कोर्डिनेटर इंद्राणी सरकार, मोहन यादव, राजेंद्र नाथ उकलकर, एम संपत्त, कासिम, खलील, गौरी, असद अली, समाजसेवी वी धर्माराव ने भी इस अवसर पर अपने विचार रखे।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share