जीवन में स्वस्थ खेल प्रतिस्पर्धा की भावना होना आवश्यक

Soulofindia
हरिद्वार। केयर कालेज में अंतर विद्यालय खेल प्रतियोगिताओं का भव्य उद्घाटन आज बड़े उत्साह और जोश के साथ किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन और सरस्वती वंदना के साथ सर्वशक्तिमान के आशीर्वाद का आह्वान करते हुए की गई। खेल दिवस में खो-खो, कबड्डी, एथलेटिक्स के कई प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ।
अत्यंत उत्साह और उत्साह के साथ आयोजित खेल प्रतियोगिताओं का शुभारंभ करते हुए कालेज के एमडी आरके शर्मा ने कहा कि आज एक दिन उत्साह, जुनून और खेल भावना से भरा है, क्योंकि विभिन्न सभी छात्र-छात्राएं स्वस्थ प्रतिस्पर्धा की भावना से भाग लेने के लिए एक साथ आए थे। उन्होंने कहा कि खेलों का मानव जीवन मे बहुत महत्व होता है। खेल भावना ही जीवन की चुनोतियों से लड़ने की प्रेरणा व समझ देते है। खेल में हार के बाद जीत के लिए सँघर्ष और जीत के बाद अपनी जीत को बरकरार रखने की चुनोतियाँ ही जीवन के सँघर्ष में काम आती है। जीवन को हमेशा खेल भावना से ही जीना चाहिए।
डायरेक्टर प्रीतशिखा शर्मा ने कहा कि बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि छात्रों के बीच शारीरिक फिटनेस और खेल भावना को बढ़ावा देना ही हमारा उद्देश्य है। हाउस के आधार पर खेल प्रतियोगिता आयोजित हुई जिसमें प्रथम स्थान पर विजेता सरोजनी नायडू, द्वितीय पर आनन्दी बाई, तृतीय पर पीटी उषा तथा चौथे स्थान पर रानी लक्ष्मीबाई हाउस के बच्चे आये। विजेता खिलाड़ियों को कालेज की ओर से प्रमाण पत्र प्रदान कर पुरुस्कृत किया गया।

इस मौके पर अतिरिक्त निदेशक श्रीमती शुभांगनी शर्मा सहित सम्मानित संकाय और छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे। खेल प्रतियोगिताओं का सकुशल संचालन करने में विनीता, बीना, ज्योति,अंकिता हाज़िरा,अनिल बेबी,आकांक्षा, नेहा शर्मा, नितेश शर्मा, अंकिता गोस्वामी आदि शिक्षक-शिक्षिकाओं का विशेष योगदान रहा।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share